HSSC Constable Recruitment : एचएसएससी कांस्टेबल की 5600+ पदों पर निकली सरकारी नौकरी भर्ती

HSSC Constable Recruitment : एचएसएससी कांस्टेबल की 5600+ पदों पर निकली सरकारी नौकरी भर्ती

HSSC Constable Recruitment 2024 – Apply Online fro 5600 Posts इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इसके लिए महिला और पुरुष अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं HSSC Constable Recruitment 2024 – Apply Online fro 5600 Posts भर्ती के लिए आवेदन की तिथियों की जानकारी निचे उपलब्ध हैं 

HSSC Constable Recruitment 2024 – Apply Online fro 5600 Posts भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क निःशुल्क रुपए रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क निःशुल्क रुपए रखा गया है अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

HSSC Constable Recruitment

HSSC Constable Recruitment 2024 – Apply Online fro 5600 Posts भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु के गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

HSSC Constable Recruitment 2024 – Apply Online fro 5600 Posts भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में 10वीं, 12वीं, ITI, डिप्लोमा,  स्नातक होना चाहिए अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से देख सकते हैं।

HSSC Constable Recruitment 2024 – Apply Online fro 5600 Posts भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, साक्षात्का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल के आधार पर किया जाएगा।

HSSC Constable Recruitment 2024 – Apply Online fro 5600 Posts भर्ती आवेदन प्रक्रिया

HSSC Constable Recruitment 2024 – Apply Online fro 5600 Posts भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन पूरा देख लेना है इसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी होगी इसके बाद जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर को स्कैन करके अपलोड करना है इसके बाद अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान कर देना है आवेदन फॉर्म में सभी जानकारी भरने के बाद इसे फाइनल सबमिट कर देना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है ताकि भविष्य में काम लिया जा सकें।

आवेदन करने की अधिक जानकारी निचे उपलब्ध हैं |

आवेदन की प्रारंभिक तिथि :- 10/09/2024

आवेदन की अंतिम तिथि :- 24/09/2024

आवेदन की ऑफिसियल PDF :- Click Here 

आवेदन करने की ऑफिसियल अप्लाई लिंक : – Click Here 

Sarkari Result, Sarkari Results: SarkariResult.com provides latest Sarkari Result Jobs, Online Form, Sarkari Naukri Result in Sarkari Result 2024 like Railway, Bank, SSC, Navy, Police, UPPSC, UPSSSC, UPTET, UP Scholarship and other Govt. Result com alerts Sarkari Result in one place

Leave a Comment